A thief who became a devotee of Krishna

एक चोर जो कृष्ण का भक्त बन गया




कंस द्वारा कृष्ण को मारने के लिए भेजे गए राक्षसों के बारे में हम जानते हैं और क्या
उन सभी के साथ हुआ।

पेश है वृंदावन में रहने वाले एक नियमित चोर का एक अलग शगल...

एक पेशेवर पाठक सार्वजनिक रूप से श्रीमद भागवतम का पाठ कर रहा था, और वह वर्णन कर रहा था कि जब वे जंगल में गायों की देखभाल करने जाते हैं तो कृष्ण सभी प्रकार के गहनों से बहुत अधिक सुशोभित होते हैं।

तो, उस सभा में एक चोर था, और उसने सोचा, "क्यों न वृंदावन जाकर इस लड़के को लूट लिया जाए? वह इतने कीमती रत्नों के साथ जंगल में है। मैं वहां जा सकता हूं और बच्चे को पकड़ सकता हूं और सारे गहने ले सकता हूं।" यही उनका इरादा था। तो वह गंभीर था। "मुझे उस लड़के को ढूँढ़ना ही होगा," उसने सोचा, "फिर एक रात में मैं करोड़पति बन जाऊँगा।"

चोर की योग्यता उसकी भावना थी: "मुझे कृष्ण को देखना चाहिए! मुझे कृष्ण को देखना चाहिए!" उस चिंता, उस उत्सुकता ने उसे वास्तव में वृंदावन में कृष्ण को देखना संभव बना दिया। उन्होंने कृष्ण को वैसे ही देखा जैसे भागवतम के पाठक ने वर्णन किया था। तब चोर ने कहा, "ओह, तुम कितने अच्छे लड़के हो कृष्ण।" वह उसकी चापलूसी करने लगा; उसने सोचा कि उसकी चापलूसी करके वह आसानी से सारे गहने ले लेगा। फिर उन्होंने अपने वास्तविक व्यवसाय का प्रस्ताव रखा: "क्या मैं इनमें से कुछ गहने ले सकता हूँ? तुम बहुत अमीर हो।" "नहीं, नहीं, नहीं," कृष्ण ने कहा। "मेरी माँ नाराज़ होंगी! मैं उन्हें दूर नहीं कर सकता।" कृष्ण बच्चे की तरह खेल रहे थे।

तो चोर कृष्ण को गहने देने के लिए और अधिक उत्सुक हो गया, लेकिन कृष्ण की संगति से वह शुद्ध हो रहा था।

फिर अंत में कृष्ण ने कहा, "ठीक है, आप उन्हें ले सकते हैं।" फिर चोर तुरंत भक्त बन गया, क्योंकि कृष्ण की संगति से वह पूरी तरह से शुद्ध हो गया था।

पाठ: तो किसी न किसी तरह आपको कृष्ण के संपर्क में आना चाहिए, तब आप शुद्ध हो जाएंगे।


Comments